रिपोर्ट: सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया पुरैनी बाज़ार शाखा में खुलेआम घुस खोरी पांव पसारे हुए है, कुछ दिन पूर्व सेन्ट्रल बैंक पुरैनी शाखा का वीडियो फेसबुक पर लाइव किया गया था जिसमे सहायक प्रबंधक राजीव कुमार ग्राहकों से बदतमीजी करते और धमकाते हुए देखे गए थे।

पुरैनी बाज़ार सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अंतर्गत सात ग्राहक सेवा केन्द्र कार्यरत है। सभी ग्राहक सेवा केन्द्र के द्वारा निर्धारित शुल्क के अलावा अतिरिक्त शुल्क अवैध रूप से वसूला जाता है, जैसे खाता खोले जाने पर 50₹ से 100₹, रूपए निकासी पर 100₹ से 1000₹ तक अवैध वसूली किया जाता है। ग्राहक सेवा केन्द्र अपनी मनमानी करते है, किसी ग्राहक के पूछने पर पता चला कि पुरैनी शाखा के सहायक प्रबंधक द्वारा कमीसन फिक्स किया गया है, इसलिए जो चार्ज मांगा जाता है वो देना होगा। ये खबर विभिन्न समाचार पत्रों में भी प्रकाशित हुई थी, पर बैंक के वरीय पदाधिकारियों से सांठ गांठ बैठा कर इस मामले को दबा दिया गया।

हाल में ही एक सामाजिक संगठन ने मुख्य सतर्कता अधिकारी, आंचलिक कार्यालय, पूर्णिया एवं मुख्य कार्यालय, मुंबई को आवेदन प्रेषित कर इन भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। आवेदन में सहायक प्रबंधक श्री राजीव कुमार और कनीय कर्मचारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में पुरैनी के शाखा प्रबंधक ने दूरभाष पर बताया कि लिखित आवेदन मिलने पर अग्रेत्तर कारवाही की जाएगी।

शिकायत की कॉपी
शिकायत की कॉपी

जहां सारा देश भ्रष्टाचार पर नकेल कसने हेतु एक जुट हो रहा है वहीं नियमों को ताक पर रख कर कुछ कर्मी भ्रष्टाचार को पेशा बनाए हुए हैं। भ्रष्टाचार को खत्म करने के इस मुहिम में सभी नागरिकों को एकजुट होकर प्रयास करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here