नेपाल और भारत के बीच जारी तनाव कम होने का नाम नही ले रहा है।रकसौल प्रखंड स्थित पनटोका गांव में नेपाल ने भारतीय क्षेत्र में 100 मीटर अंदर घुस कर अपना वाच टावर लगाया जहां से 24 घंटे नेपाली सेना भारतीय क्षेत्र पर नजर रखेंगे।

भारतीय क्षेत्र के किसानों को खेती नही करने दिया जा रहा

हिंदी अखबार हिंदुस्तान को पनटोका गांव के ग्रामीणों ने बताया कि सरसीवा नदी के करीब 100 मीटर की दूरी तक भारतीय क्षेत्र है।

ग्रामीणों ने बताया की पिलर संख्या 393/13 से 393/318 के बीच चार पिलर गायब है,जहां पर नेपाल ने अतिक्रमण कर अपना वाच टावर स्थापित किया है।

ग्रामीणों का आरोप है नेपाल ने जहां वाच टावर बनाया है वह उनकी पुसतैनी जमीन है जिसे हड़प लिया गया।उनका कहना है की हमे नेपाली प्रशासन खेती भी नही करने देता।ग्रामीणों ने कहा इस जमीन के हमारे पास सभी कागजात मौजूद हैं।

इस मामले पर 47वे बटालियन प्रियव्रत शर्मा ने कहा मामले को लेकर मुख्यालय को सूचित कर दिया गया है एवं मामले की जांच की जा रही है।

मालूम हो कि कल ही नेपाल ने गंडक बैराज पर काम करने से रोक दिया था जिसपर जल संसाधन मंत्री संजय झा ने ANI से कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि वहां मैटिरियल ले जाने,काम करने, आवाजाही में वो(नेपाल) दिक्कत कर रहे हैं। मैं भारत सरकार के MEA को सारी स्थिति बताते हुए पत्र लिख रहा हूं। अगर वहां तक नहीं पहुंचे तो बिहार के ज्यादातर हिस्से बाढ़ में डूब जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here